Friday, December 19, 2014

BAANDH

                                                                        बाँध

                                    कदम - कदम रखती हूँ तुझपे , तुझमें ही उतराती जाती ,
                                            तेरी रंग - बिरंगी मगर अनजानी , दुनिया नहीं दिखायी देती  ॥

                                    लहरों की नरम - नरम बिछौनी , पाँवों को है सहला - सी जातीं ,
                                            पाँव उतरते जाते तल को , कहीं नहीं मैं तो रुक पाती ॥

                                     रत्नाकर तू  है  तो क्या , मैं भी हूँ रत्नाकर की दोस्त ,
                                               रुतबा तेरे जैसा ही तो , संग तेरे मैं भी पा जाती ॥

                                       रत्नों की है खान अगर तू , मैं भी तो दोस्त हूँ तेरी ,
                                                रंगों में तू है डूबा तो , मैं भी तो सराबोर हो जाती ॥

                                      लाखों पाते हैं जीवन तुझसे , मैं भी तुझसे ही तो पाती ,
                                                मेरी हरेक खुशी तो रत्नाकर , है बस तेरी ही तो थाती ॥

                                      हाथ बढ़ा कर मुझे बाँध ले , अपने गीले आँचल में ,
                                                मैं चाहूँ तो भी रत्नाकर , तुझको बाँध नहीं पाती ॥  
          

No comments:

Post a Comment