Sunday, August 18, 2019

LAHAREN , SAAGAR , MAIN

                                    लहरें ,सागर,मैं,

                                          सागर मैं तेरी लहरों के , आगोश में आई ,
                                                 मैं उन चंचल लहरों के , आगोश में समाई ,
                                                        वो चंचल लहरें भी मेरे , आगोश में समाईं  ||
                                          तू है सागर प्यार भरा , वो प्यार ही   लहरों से छलके ,
                                                   उन लहरों के प्यार से ही तो , मेरा प्यार भी छलके ,
                                                           मेरे प्यार को पाकर ही तो , तेरी लहरें मुस्काईं  ||
                                           कदम बढ़े जब मेरे सागर , मैं आई हूँ तेरे पास ,
                                                  दूर नहीं तुझसे रहना है , दिल मेरा होगा उदास ,
                                                         उसी उदासी को करने दूर , पास में हम सखियाँ आईं  ||
                                            ऊँची - नीची लहरें तेरी , बाँधें बंधन कस - कस के ,
                                                   प्यार बरसता जाए उनका , पहुँचे मेरी नस - नस में ,
                                                         छल - छल छलकेगा प्यार तभी तो , जीवन लेगा अँगड़ाई ||
                                             सागर तेरी सारी लहरें , प्यार में डूबें हों सराबोर ,
                                                   उछल - उछल कर चलती जाएँ , फैल जाएँ वो चारों ओर ,
                                                         खुशियों का मौसम है सागर , नहीं चाहिए तनहाई  ||
                                             सागर तू है जितना प्यारा , उतनी प्यारी लहरें हैं ,
                                                   जल ही जल तो तेरा सागर , उससे बनती लहरें हैं ,
                                                         मेरे आगोश में देख तो सागर , कितनी लहरें हैं समाईं  ??
                                             मेरा और लहरों का प्यार , सागर तू महसूस करे ,
                                                   हँस - हँस कर हम सब हैं मिलते , तेरे अँगना में खड़े - खड़े ,
                                                         हम सब को देख - देख कर सागर , सारी दुनिया मुस्काई  ||      

No comments:

Post a Comment