Saturday, August 17, 2019

MERE MEGHAA

                                                                       मेरे मेघा

                                                 उड़ते जाते मेघा मेरे ,
                                                      थक जाते हो लगा के फेरे ,
                                                             दूर देश तक तुम हो जाते ,
                                                                  नहीं कभी विश्राम हो पाते ||
                                                  आओ - आओ बैठो तुम ,
                                                         थोड़ा सा आराम लो तुम ,
                                                               रुक जाओगे गर तुम तो ,
                                                                    पाओगे नई ऊर्जा तुम ||
                                                    मैं हूँ दोस्त तुम्हारा मेघा ,
                                                          पर्वत हूँ एक जगह खड़ा ,
                                                                तुम बैठोगे या लेटोगे ,
                                                                    पा जाओगे विश्राम बड़ा ||
                                                     तुम कोमल फाहे रुई के ,
                                                           मैं तो बड़ा , कड़ा , कठोर ,
                                                                 रुक जाओ जो साथ मेरे ,
                                                                       बातों का नहीं होगा ठौर ||
                                                      तुम अपने दिल की कहना ,
                                                            मैं अपना कुछ हाल सुनाऊँ ,
                                                                 तुम तो बहुत गरजते मेघा ,
                                                                       मैं तो कुछ भी बोल न पाऊँ ||
                                                      रोज - रोज हम मिलते दोनों ,
                                                            प्यार हमारा बढ़ता जाता ,
                                                                   जो भी हमको देखे मेघा ,
                                                                         प्यार देख मुस्काता जाता ||
                                                        मुस्कानें सबकी बढ़ती हैं ,
                                                             साथ हमारी हँसी खिली ,
                                                                   तेरी मेरी मुस्कानों से ,
                                                                         जग को नई तरंग मिली ||  
                                                                              

No comments:

Post a Comment