Friday, April 24, 2020

KHIL JAAE

                                                               खिल जाए

                                              गुलाबी से बदरा , नभ में हैं छाए ,
                                                      देख - देख उनको , सब हैं मुस्काए  ||
                                             
                                              चंदा भी देख उनको , पास आना चाहे ,
                                                     बदरा भी उसको , अपने पास में बुलाए  ||

                                               दोनों को देख के , मेरा दिल भी अकुलाए ,
                                                     उनके पास जाने को , दिल मचल - मचल जाए ||

                                               जाने के लिए मैंने , कदम जो बढ़ाए ,
                                                      रास्ता ना पाते हुए , कदम वापस आए  ||

                                               कोई तो हो साथ मेरे , राह कुछ सुझाए ,
                                                    बदरा और चाँद से , मेल मेरा कराए  ||

                                               बदरा को मैं छूँ लूँ , झूला बना के झूलूँ ,
                                                      चंदा  की  चाँदनी में , मन मेरा नहाए  ||

                                               हौले से उड़े बदरा , चंदा के पास आए ,
                                                      चंदा के मुख को , आँचल में ज्यों छिपाए  ||

                                                चंदा भी बदरा में छिप के ,   थोड़ा - थोड़ा उजाये ,
                                                      मुस्काए जाए चंदा , जैसे बच्चा कोई किलकाए  ||

                                                देख खेल चंदा - बदरा का , मन मेरा मुस्काए ,
                                                       जैसे बिछुड़ गए दोस्तों को , देख दोस्त खिल जाए  ||  

No comments:

Post a Comment