Monday, February 6, 2012

LAHAR TUMHAAREE ( RATNAKAR )

                                                   लहर  तुम्हारी  
                      
                           आओ सागर धीरे - धीरे , कदम बढ़ाओ एक तुम , 
                                    आयी हूँ मिलने मैं , तुमसे ही नगरिया तुम्हारी  । 
                            नहीं नाप सकती गहराई , नहीं नाप सकती चौड़ाई  , 
                                     और नहीं गिन सकती सागर , चंचल लहरिया  तुम्हारी । 
                            शांत दिखाई देते तुम तो , शायद नीचे तूफ़ान छिपा हो , 
                            ऊपर नहीं दिखाई देता , अन्दर रत्नों का भण्डार छिपा हो , 
                                        रत्नों के आगार हो तुम तो , जाने नहीं गहरिया तुम्हारी ।
                           हर नदिया आती है सागर , उतर - उतर ऊँचे पर्वत से , 
                           मिल जाती है खारे जल में , खो जाती खारे  सागर  में , 
                                         मैं भी सागर वही नदी सी , अपनाऊँगी खार  तुम्हारी । 
                            नहीं जानती मैं तो सागर , तुम हो खुश या तुम नाराज , 
                            आगे बढ़ तुम गले मिले ना , नहीं किया स्वागत - सत्कार , 
                                          फिर भी सागर मैं तो आज , बन जाऊँगी लहर तुम्हारी । 
                            बनी लहर जो तेरी सागर , साथ तेरे रम जाऊँगी , 
                            यहीं साथ में रहकर सागर , जीवन सरस बिताऊँगी , 
                                            तू तो है मेरा ही सागर , मैं हूँ साथी लहर तुम्हारी ।           

No comments:

Post a Comment