Monday, February 6, 2012

RAILGAADEE

                                         रेलगाड़ी 
                          दौड़ चली लोहे के पथ पे ,
                                  छोड़ साथ संगी साथी का , 
                                            आस - पास की हरेक डगरिया , 
                                                     कच्ची - कच्ची , पक्की - पक्की । 
                           आते गए पेड़ -पौधे , 
                                   उल्टे  रस्ते में दौड़े , 
                                            कहा संग मेरे चल दो , 
                                                    पर जाने क्यों नहीं चले । 
                              सीना ताने खड़ीं पहाड़ियाँ , 
                                      रस्ता रोके मानो मेरा , 
                                              नहीं रोक पायीं वो मेरा , 
                                                      रस्ता मेरा था  मेरा । 
                              फूली सरसों खेतों में , 
                                      आस - पास में रंग भरा , 
                                              खुशबू  भरी पाई राहों में , 
                                                        रंग साथ में मिला हुआ । 
                              पीली हरियाली है फ़ैली , 
                                      खेतों का रंग अनूठा  है , 
                                              प्यार के बीज बीजे हैं जिसने , 
                                                         पाया प्यार  समूचा है ।   

No comments:

Post a Comment