Wednesday, January 23, 2019

PAWAN -- SAKHI

                                                                    पवन -  सखि

                                              पवन तू तो है री मेरी सखि ,
                                                       हाथ मेरा थाम उड़ाती है जैसे ,
                                              छू कर मेरे ललाट को ,
                                                      प्यार करती जाती है जैसे   ||

                                              लबों को मेरे छू कर ,
                                                       मुस्कुराहटें बढ़ाती जाती है जैसे ,
                                                नयनों में तो आकर तू ,
                                                         सपने बुनती जाती है जैसे   ||

                                                 बिखरी जुल्फों को मेरी ,
                                                         और बिखराती जाती है जैसे ,
                                                  क़दमों में तो तू मेरे ,
                                                          अपनी गति देती जाती है जैसे   ||

                                                 मेरे गीतों को तो पवनी ,
                                                        तू गुनगुनाती जाती है जैसे ,
                                                  घुँघरुओं की झनकार सी तू ,
                                                           झनक - झनक बजती जाती है जैसे  ||

                                                    तेरे इस प्यार का जवाब सखि ,
                                                           मेरे नयनों की चमक देती है ,
                                                     मेरे लबों की मुस्कराहट सखि ,
                                                             तुझको भी तो मुस्कुरा ही देती है   ||

                                                     मेरी जुल्फें भी तो मेरी पवनी ,
                                                             तेरे झोंकों का साथ देती हैं ,
                                                     कदम तो मेरे भी मेरी सखि ,
                                                              तेरे ही साथ दौड़ पड़ते हैं   ||

                                                     तेरी गुनगुनाहट पर मेरी सखि ,
                                                               मेरे गीतों के बोल फूट पड़ते हैं ,
                                                      घुँघरुओं जैसी झनकार पर तो ,
                                                                मेरे स्तब्ध कदम स्वयं नाच पड़ते हैं   ||

                                                       मेरी बाँहें फैल  कर जैसे ,
                                                               तुझे अपने में समेटना चाहें ,
                                                        आगे बढ़कर ये तुझको सखि ,
                                                                अपने आगोश में भरना चाहें   ||

                                                        प्यार दोनों का अनमोल सखि ,
                                                                 चाहे तू हो या मैं हूँ ,
                                                         जिन्दगी प्यार में गुजर जाये ,
                                                                   चाहे तेरी हो या कि मेरी हो   ||             
                       

No comments:

Post a Comment