Sunday, January 20, 2019

DIL BHEE

                                                                  दिल भी

                                                आ सागर तू मेरे पास ,
                                                       लहरों को ले कर के साथ ,
                                                               आ सागर तू मेरे पास ,
                                                                     डाल दोनों हाथों में हाथ  ||

                                                  मेरा द्वार खुला है सागर ,
                                                           लहरें करती हैं किलोल ,
                                                                    साथ में दोनों आओ तो ,
                                                                            लेती हैं लहरें हिलोर  ||


                                                  मैं भी तकती तेरा रस्ता ,
                                                          दिल भी तेरी राह खड़ा ,
                                                                  जल्दी से तू आ जा सागर ,
                                                                         क्यूँ राह निहारे खड़ा - खड़ा  ??
                                                  मेरा घर तो छोटा सागर ,
                                                          मगर बड़ा है मेरा दिल ,
                                                                  घर में समां न पाया तो ,
                                                                            तुझे समाएगा ये दिल  ||
                                                    बहुत बड़ी तेरी दुनिया ,
                                                            मुझे भी उसमें दे तू जगह ,
                                                                    समां मैं उसमें जाऊँगी ,
                                                                             फिट होकर और हर तरह  ||
                                                   मेरी छोटी सी दुनिया में ,
                                                           तू भी तो समां जाना सागर ,
                                                                   मेरी बाँहें बुलाती हैं तुझको ,
                                                                            उनमें तू समां जाना सागर  ||  
                                                   छल - छल करती लहरें तेरी  ,
                                                              तू और मैं तीनों साथ रहें ,
                                                                     मिल - जुल कर तीनों बात करें ,
                                                                             अपने सुख - दुःख की बात कहें  ||
                                                    जिन्दगी हसीन हो जाएगी ,
                                                            सारा जग रंगीं हो जाएगा ,
                                                                    ख्वाबों के साथ - साथ सागर ,
                                                                            दिल भी मस्ती में खो जाएगा  ||  

                                                  

No comments:

Post a Comment