Saturday, January 26, 2013

MEREE DUNIYAA

                          मेरी दुनिया                                                     
                                  सागर तेरे तट पर मैं ,
                                      आ बैठी दीवानी सी ,
                                      चंचल लहरें तेरी सागर ,
                                       लगीं नहीं बेगानी सी ।
                                                                खारा पानी हो तेरा ,
                                                                 पर तू है रत्नों का आकर ,
                                                                  नहीं भूल सकता कोई तुझको ,
                                                                  तेरे तट से वापिस लौटाकर ।
                                      तेरा प्यार छिपा लहरों में ,
                                       छू जातीं वो तन मेरा ,
                                        पर तू क्या ये जान भी पाया ,
                                       भीग गया है मन मेरा ।
                                                                 चंचल - चंचल  सी शोर मचाकर ,
                                                                 पलट - पलट कर हैं आतीं ,
                                                                 अपने भीगे स्वर से सागर ,
                                                                  तन - मन को झंकृत कर जातीं ।
                                       तू तो मेरा दोस्त बना है ,
                                            ये लहरें मेरी सखियाँ हैं ,
                                                  प्यार तुम्हारा देख के लगता ,
                                                            ये ही तो मेरी दुनिया है ।
                                                                  ये ही तो मेरी दुनिया है ।              

No comments:

Post a Comment