Thursday, May 9, 2013

MERA NATI ----- ANSH EK PAHELEE

                                                         एक पहेली
                            मेरा राजा बेटा बूझे एक पहेली ,
                                 मेरा चन्दा राजा बूझे एक पहेली ,

                                  मेरा मुन्ना राजा बूझे एक पहेली --------

                           नन्हीं चिड़िया कैसे उड़ती , मुझको ये बतलाओ ?
                           नन्हीं तितली उड़े फर - फर ,कैसे ये समझाओ ?
                                                          मेरा राजा ------
                           ऊपर तारे टिमटिम करते , कैसे ये बताओ ?
                            तारों में है एक ही चन्दा , क्यों ये समझाओ ?
                                                             मेरा राजा -------
                             हरा - हरा तोता क्यों ऐसे , टाँय - टाँय करता ?
                              मछली तैरे उसके मुँह में ,पानी क्यों ना भरता ?
                                                                मेरा राजा  --------
                               नन्हीं मैना कैसे गाती , मीठा - मीठा गाना ?
                               कोयल की आवाज से तो , मीठा होता गाना ,
                                                                मेरा राजा  -------
                                रंग - बिरंगे फूल खिले हैं , ये कहाँ से आए ?
                                 फूलों के संग नन्हीं तितली , पकड़ में ना आए ,
                                                                मेरा राजा -------
                                   मैं तो हूँ एक नन्हा बच्चा , मैं तो कुछ ना जानूं ,
                                   नानी तुम बतलाओ मुझको , बात मेरी मानो ,
                                                                 मेरा चन्दा राजा -------   

No comments:

Post a Comment