Thursday, September 16, 2010

CHALE GAE ( PREM GEET )

 

                     

                     चले गए 


       जीवन भर राहें तकती रही तुम्हारी मैं ,
            और  तुम अनजान बन,
             निकल कर चले गए ।
          

   

      रात के अंधेरों से जूझती रही मैं ,
             सूर्य के प्रकाश को तुम ,
             समेट कर चले गए ।
          

      रंगहीन करके मेरी जिन्दगी ,
             अपने ब्रुशों  में उसके रंग को , 
             समेट कर चले गए ।
           

     प्यार की शहनाइयाँ, जो गूँजती थी मेरे आँगन में ,
             सारे सुरों को अपने में ,
             समेट कर चले गए ।
        

     गुलशन मेरा महका हुआ था फूलों की खुशबू से ,
             तुम मेरे गुलशन को ,
             उजाङ कर चले गए ।
        

     कल - कल करती प्यार की सरस धारा ,
             निर्दयी  तुम उसकी दिशा को ,
             मोङ कर चले गए ।
        

     जीवन के अंत में मिले ये दो पल ,
             इंतज़ार के बाद मेरे प्राण भी ,
             निकल कर चले गए ।

 

 

No comments:

Post a Comment