Friday, June 15, 2012

SWAAGAT ( RATNAKAR )

                                                           स्वागत
                            सागर तेरी लहर चंचला , आयीं स्वागत को मेरे ,
                                       आगे बढ़ बाहें फैलाकर , प्यार समेटे हों जैसे ।
                           ये लहरें दिल की धड़कन हैं , मेरे प्यारे सागर की ,
                                       जीत लिया है दिल मेरा भी , संग - संग में सागर तेरे ।
                           ऊँची - ऊँची शोर भरी - सी , इन लहरों की गर्जन में ,
                                       सागर तू तो डूब गया है , साथ लिए हों ज्यूँ  फेरे ।
                           सागर के दिल की धड़कन , सुनी है मैंने लहरों में ,
                                       साथ मिला दी धड़कन अपनी , प्यार भरे दिल ने मेरे ।
                           साथ अगर तू आता सागर , भर लेती मैं बाँहों में ,
                                      साथ - साथ ही मिल जाते , धड़कते दिल तेरे मेरे ।
                            खारा पानी कहते तुझको , लोग बहुत अनजाने हैं ,
                                     मंद -अक्ल ये नहीं जानते , मीठे बहुत बयन तेरे ।
                            इस सागर से जुड़ी दोस्ती , जाने और अनजानों की ,
                                    चाहत कहाँ बदल जाती है , वह तो रहती है घेरे ।
                             इन चंचल लहरों के जैसे , सागर तुम भी कदम बढ़ाओ ,
                                     तुम बाँहें फैलाओ तो , सागर स्वागत में मेरे ।
                             नहीं रुकुंगी , बढ़ती आऊँगी , सागर मैं तेरी बाँहों  में ,
                                       प्यार मिलेगा गर सागर तो , कदम बढेंगे खुद मेरे ।     
 
 

No comments:

Post a Comment