Saturday, October 29, 2016

KADAM TERE MERE

                                                             क दम  तेरे मेरे

                                               बदरा के झुरमुटे में ,
                                                      उलझे जो कदम मेरे ,
                                                               आगे नहीं बढ़ पाए ,
                                                                      क्योंकि सुलझे ना कदम मेरे ॥

                                                कोमल सा वो स्पर्श ,
                                                         भीगा सा करदे सबको ,
                                                                   सबको भिगोया बदरा ने ,
                                                                            भीगे हैं कदम मेरे ॥

                                                 रंगीन होते बदरा गर ,
                                                          रंग बिखरते जाते ,
                                                                 जग और होता रंगी ,
                                                                           होते रंगीन कदम मेरे ॥  

                                                    बदरा की दामिनी ने ,
                                                              पायल मुझे पहनाई ,
                                                                      उस पायल की रुनझुन से ,
                                                                               बज उट्ठे कदम मेरे ॥

                                                        संगीत देते बदरा ,
                                                                नृत्यांगना है दामिनी ,
                                                                        दोनों के साथ ही ,
                                                                                ताल देते कदम मेरे ॥

                                                          रुकना अगर मैं चाहूँ ,
                                                                   तब भी ना रुक पाऊँ ,
                                                                            दोनों के साथ ही तो ,
                                                                                     उलझे हैं कदम मेरे ॥

                                                              दुनिया भी थिरकती है ,
                                                                      इस ताल पर तो सजना ,
                                                                              फिर क्यूँ ना थिरक जाएँ ?
                                                                                      कदम साथ तेरे मेरे ॥   
 
 

No comments:

Post a Comment