Saturday, October 29, 2016

MAIN HOON ?

                                                                    मैं   हूँ  ? 


                                           हवा   मैं   हूँ ,
                                                    करो क्यूँ बंद मुट्ठी में ? 
                                                             मैं सावन की बदरी हूँ ,
                                                                     करो क्यूँ बंद मुट्ठी में ??

                                             मैं गुल हूँ , गुलशन को ,
                                                       सजाती अपनी खुशबू से ,
                                                                करो क्यूँ , खुशबुओं को कैद ? 
                                                                          तुम यूँ अपने कमरों में ॥ 

                                             मैं तितली हूँ , सजाती हूँ ,
                                                       बगिया को अपने रंगों से ,
                                                                  करो क्यूँ मेरे रंगों को ? 
                                                                           कैद तुम यूँ अपने पिंजरे में ॥ 

                                               पंछी हूँ मैं अंबर की ,
                                                          अंबर ही मेरा घर है ,
                                                                 करो क्यूँ मुझको यूँ तुम कैद ? 
                                                                           अपने घर के पिंजरे में ॥ 

                                                   मैं कोयल की कुहुक हूँ ,
                                                             गूँजती हूँ आम्र बगिया में ,
                                                                      मिला दो अपनी भी आवाज ,
                                                                              तुम मेरी ही कुहुकों में ॥ 

                                                     सुरीला स्वर सजेगा ,
                                                              रंगों और खुशबुओं से ,
                                                                        ये दुनिया तो सजेगी ,
                                                                                 प्यार और मीठी सदाओं में ॥         
           

No comments:

Post a Comment