Sunday, April 17, 2011

BADARAA

                                        बदरा 
                  बादलों के पंख पे होके सवार ,
                                    चल पड़ी मैं आज तो सागर के पार |
                  रूई के फाहे से बदरा ,
                                     धूप में चम - चम चमकते ,
                  हल्के - हल्के रेशमी से ,
                                      सोने से मानो दहकते ,
                  लगते मानो पर्वत शिखर से ,
                                       ले चले सरहद के पार | 
                                      चल पड़ी मैं आज तो सागर के पार |
                  धूप ढल जाते ही आयी ,
                                       ठंडी शीतल चाँदनी ,
                  चाँद आया आसमाँ पे ,
                                       फ़ैली चहुँ ओर चाँदनी ,
                  चाँदी से चमकीले बादल ,
                                       छेड़े हैं दिल का सितार |
                                        चल पड़ी मैं आज तो सागर के पार |
                 चाँदी की रंगत के बदरा ,
                                        ले उठी मैं अँजुरी भर ,
                 रख दिया जब पाँव उन पर ,
                                        हट गयी गुदगुदाने पर ,
                 पर न माने चंचल बदरा ,
                                        छेड़ मन बीना के तार |
                                        चल पड़ी मैं आज तो सागर के पार |                                       

No comments:

Post a Comment