Saturday, November 30, 2013

BADARA KEE KANDARA

                                                      
               बदरा  की कन्दरा

                              बदरा ने   रोका मेरा , रस्ता यहाँ वहाँ से ,
                                      हँस - हँस के कह रहा था , जाओ न तुम यहाँ से ।

                                मैं रहता हूँ गगन पे , रहती हो तुम धरा पे ,
                                       रंगीन है वो दुनिया , रहती हो तुम जहाँ पे ,
                                                रह जाओ जिद को छोड़ो , तुम मेरी कन्दरा में ।

                                 मैं हूँ सखा तुम्हारा , तुम हो मेरी सहेली ,
                                         दोनों ही मिल सुलझाएँ , इक प्यार की पहेली ,
                                                 दोनों ही डूब जाएँ , प्यारी सी तन्द्रा में ।

                                दम भर जो तुम रुको तो , पलकें ही मैं बिछाऊँ ,
                                       पाँवों के नीचे तेरे , जन्नत को मैं ले आऊँ ,
                                               सुन्दर सी जिन्दगी है , क्यूँ जाना है यहाँ से ।

                                 भीगा है खुद तो बदरा , मुझको भी है भिगोता ,
                                         सुन्दर से माणिकों को , धागे में है पिरोता ,
                                                 जाऊँ तो जाऊँ कैसे ? प्यारी सी कन्दरा में ।

                                  बदरा के प्यार में खो , रह जाऊँ गर यहाँ पे ,
                                           मिल जाएगा ठिकाना , बदरा की कन्दरा में ,
                                                   रुक जाएगा समां भी , दोनों की तन्द्रा में ।  
 
      

No comments:

Post a Comment