Saturday, November 30, 2013

KHATKAYA

                                                                खटकाया

                                             बदरा ने द्वार मेरा , खटकाया रात भर ,
                                                     हम  दोनों  के बीच की , दूरी थी हाथ भर ॥

                                              जग न पायी थी मैं , सुन के कोई खटका ,
                                                      वरना तो बादलों में , दिल था मेरा अटका,
                                                              बदरा ने भी तो किया , इंतजार रात भर ॥

                                              चंदा भी जा छिपा था , बदरा की ओट में ,
                                                      बदरा ने दी उसे पनाह , अपनी ही ओट में ,
                                                               निकला न बाहर चंदा , रहा पर्दे में रात भर ॥
                                                                     
                                              बदरा के निकले आँसू , भीगा मेरा दरवज्जा ,
                                                      सब ओर जल ही जल था , ना थी मेरी तवज्जा ,
                                                              इतने पर भी मैं सखि , सोयी रही बेखबर ॥

                                             जग जाती मैं अगर , खुल जाता द्वार मेरा ,
                                                      आ जाता बदरा अंदर , फिर पा निमंत्रण मेरा ,
                                                               रोना ना पड़ता उसको , बाहर यूँ रात भर ॥

                                              बदरा है दोस्त मेरा , मैं हूँ उसकी सहेली ,
                                                     दोनों के बीच में , है ना कोई पहेली ,
                                                            दोनों को चाहिए है , दोनों का साथ भर ॥
                                                             बदरा ने द्वार मेरा , खटकाया रात भर ॥      
                                             
                                             

No comments:

Post a Comment