Thursday, November 21, 2013

MEGHON KA JAHAAN

                                                   मेघों  का जहां

                                       मेघों के इस जहां में ,
                                              उड़ी - उड़ी सी मैं अकेली ,
                                                     चमकते सफ़ेद बदरा ,
                                                             श्यामल से धूमिल बदरा ,
                                                                    लगता है ये जहां है ,
                                                                          या जादू की इक पहेली ॥
                                          चमका है इंद्रधनुष भी ,
                                                 रंगों की छटा बिखराता ,
                                                      मेघों के इस जहां को ,
                                                             कुछ और जगमगाता ,
                                                                    मेघों ने गुदगुदायी है ,
                                                                           प्यार से मेरी हथेली ॥
                                          उड़ते हुए से मेघा ,
                                                रवि की रश्मियाँ समेटे ,
                                                     हुए चमक से चमकीले ,
                                                           थकने पर पहाड़ी पे बैठे ,
                                                                  गालों को मेरे सहलाए , हल्के  से ,
                                                                          ज्यों घटा हो मेरी सहेली ॥
                                          मेघों की अजब सी दुनिया ,
                                                 सादर निमंत्रण देती ,
                                                        आओ मेरी दुनिया में ,
                                                               मैं प्यार से बुलाती ,
                                                                     मेरी पुकार सुन लो ,
                                                                            बन जाऊँगी मैं सहेली ॥ 
 
             

No comments:

Post a Comment