Tuesday, June 24, 2014

SIKHALAYA

                                                                सिखलाया
                               अपने  आगोश में मुझको मचलना ,
                                                                    तुमने सिखलाया ।
                               दर्द लेता न था अंगड़ाई कभी ,
                                                                    मेरे पहलू में ,
                              सोए हुए उस दर्द को ,
                               पहलू मेंउस को तड़पना ,
                                                                    तुमने सिखलाया ।
                               नहीं मचले थे मेरे अरमां कभी ,
                                                                      मेरे सीने में ,
                               उनींदे से मेरे अरमानों को ,
                                सीने में मचलना ,
                                                           तुमने सिखलाया ।
                                रुकी थी मैं तो सदियों से ,
                                                            उस गुलिस्ताँ में ,
                                 बहारों को हरेक रस्ता ,
                                 उस गुलिस्ताँ का ,
                                                           तुमने दिखलाया ।
                                 हर मेघ बरसा बरसों से ,
                                                           रोज सावन में ,
                                  पर प्यार का सावन तो ,
                                    मेरे आँगन में ,
                                                            तुमने बरसाया ।
         

No comments:

Post a Comment