Sunday, July 12, 2015

OKNAAGAN

                                                             ओकनागन

                                 झीलों का पानी चमकता ,
                                  शीशे सा चम - चम चमकता ,
                                  चलता रहा मेरे साथ ,
                                   बहता रहा मेरे साथ ॥
                                                                             ओकनागन बहती है ,
                                                                             साथ मेरे वो रहती है ,
                                                                             खेलती है सबके साथ ,
                                                                             दोस्ती है मेरे साथ ॥
                                  पकड़ो हाथ मेरा दोस्त ,
                                   चलो साथ मेरे दोस्त ,
                                    आओ भी , खेलो भी ,
                                    दोनों हैं साथ - साथ , साथ - साथ ॥
                                                                              देख उसका प्यार भी ,
                                                                              उतरी जो उसके आँचल में ,
                                                                               सर्द सी हवाएँ हैं ,
                                                                               ओकनागन के साथ ॥
                                      सर्द सी झीलों का आँचल ,
                                      मिल गया जो हवाओं से ,
                                      दिल उत्तर आया है मानो ,
                                       सर्द समां है उसके साथ ॥
                                                                                खेल जो खिलाया तूने ,
                                                                                अपने चमकते आँचल में ,
                                                                                नाम तेरा ओकनागन ,
                                                                                पर हमारा है ये साथ ॥
                                        जाऊँगी मैं तो यहाँ से ,
                                        तुम यहाँ बहती रहो ,
                                         जब कभी वापिस मैं आऊँ ,
                                          फिर मिलेगा तेरा साथ ॥
                                                                                    फिर मिलेंगे हम जरूर ,
                                                                                    तुम चली जाओ तो क्या ?
                                                                                     मैं भी तुमको याद रखूँ ,
                                                                                      तुम भी ना  भूलो मेरा प्यार ॥
                                           प्यार तो है अमर गाथा ,
                                           प्यार तो भगवान है ,
                                           जिन दिलों में प्यार बसता ,
                                           सच्चा वो इंसान है ॥                 

No comments:

Post a Comment