Thursday, July 9, 2015

PARDESEE SAGAR

                                                                    परदेसी  सागर

                                      लहर - लहर लहराता आया ,
                                       परदेसी सागर मेरे पास ,
                                       हर - हर शोर मचाता आया ,
                                       परदेसी सागर मेरे पास ॥
                                                                                 चंचल लहरें उछल - उछल कर ,
                                                                                  हाथ पकड़ मेरा खींचें ,
                                                                                   ले चलीं हैं वो मुझको ,
                                                                                    अपने अंदर अपने साथ ॥
                                         लहरों पर मैं तैर गयी ,
                                         बैठ लहर पर तैर गयी ,
                                          हँस - हँस कर बातें होतीं ,
                                          लहरें और मैं बनी सखि ॥
                                                                                     ऊँची - नीची लहरें हैं ,
                                                                                      सागर पर मानो पहरे हैं ,
                                                                                       झूला बनी हैं वो मेरा ,
                                                                                        मैं झूले में झूल गयी ॥
                                            लहर चंचला लेकर आयीं ,
                                            परदेसी सागर का पैगाम ,
                                            बनो दोस्त मेरी तुम जानूं ,
                                            आती रहना मेरे पास ॥
                                                                                        दोस्त दोस्ती निभाते रहना ,
                                                                                         भूल ना जाना तुम मुझको ,
                                                                                         मैं तो हूँ परदेसी सागर ,
                                                                                          तुम भी तो परदेसी हो ॥
                                             दो परदेस में रहने वाले ,
                                             बने हैं पक्के दोस्त सखि ,
                                              बनी रहेगी दोस्ती अपनी ,
                                              अब जीवन भर यूँ ही री ॥
                                                                                         दूर रहें हम चाहे दोनों ,
                                                                                         प्यार कभी ना होगा कम ,
                                                                                         धरती और आकाश हमेशा ,
                                                                                         रहें दूर फिर भी है प्यार ॥           
 
          

No comments:

Post a Comment