Monday, December 21, 2020

PATRA - NAMAN VIRON KO ( LEKH - PATRA )

   नमन वीरों को 


नमन करूँ मैं वीरों को ,

हाथ जुड़ें ना मेरे भगवन ,तेरी मूरत के आगे ,

शीश झुके ना मेरे ईश्वर ,तेरे मंदिर में जाके ,

मेरे हाथ जुड़ाना भगवन ,मेरा शीश झुकाना ईश्वर ,

जहाँ खड़ा हो टोला ,मेरे देश के वीरों का ,

जो देश की रक्षा करते ,देश हेतु ही मरते |


बीते मेरा सारा जीवन ,उनके ही गुणगान में ,

जो हैं सच्चे हीरे -मोती ,भारत की इस खान में ,

देशभक्ति की शक्ति बहती,उनके लहु की रवानी में,

जो देश की रक्षा करते ,देश हेतु ही मरते |


वीरों सिर झुकता है मेरा ,सदा तुम्हारे आगे ,

नमन मेरा स्वीकार करो तो ,मेरे भाग्य हैं जागे ,

तुम ही हो शक्ति भारत की ,हम करें भक्ति तुम्हारी ,

जो देश की रक्षा करते ,देश हेतु ही मरते |

        जय जवान ,जय भारत ,

                                      वीरों की भक्तिन

 

No comments:

Post a Comment