Wednesday, March 2, 2011

EK TERE AANE SE

                     'एक तेरे आने से'

          रिश्मयाँ बिखर गईं , सूर्य  के आने से ,
          खुश्बुएँ निखर गईं ,फूलों के खिलने से ,
          मेरी जिन्दगी संवर गई,एक तेरे आने से ।
          धरती हरिया  गई , बारिश की बूँदों से ,
          गुलशन महक उठा , बहार के चहकने से ,
          मेरा दिल धङक उठा , एक तेरे आने से ।
          सागर में ज्वार उठा , चन्द्रमा  के दर्शन  से ,
          बदलियाँ  मचल उठीं , पवन के स्पर्श  से ,
          मेरी जिन्दगी लहक उठी , एक तेरे आने से ।
          रंग बिखर गए , खुश्बुएँ महक उठीं ,
          गुलशन में कितनी ही , बुलबुलें चहक उठीं ,
          प्यार की कितनी ही किलयाँ , मेरे दिल में चिटक उठीं ,
          दुनिया की सारी खुशियाँ मेरे , आँचल में सिमट उठीं ,
          एक तेरे आने से , एक तेरे आने से ।
          बहतीं हवाएँ ,
          उङा ले चलीं मेरे सपनों को ,
          बादलों के उस पार , गगन की ऊँचाईयों में ,
          दुनिया के दूसरे छोर पे , एक तेरे आने से ।
          मन मचल - मचल गया ,
          सागर की लहरों के साथ - साथ ,
          डूबता - उतराता ,
          प्यार ही प्यार में , एक तेरे आने से ।
          विशाल आकाश , अपनी व्यापकता में ,
          दुनिया की खुशियाँ समेटे ,
          सिमट गया मेरी बाँहों में , एक तेरे आने से ।
          इन खुशियों में लिपटी मैं ,
          तेरे प्यार की गूँज हो गई ,
         दुनिया  से  अलग  मैं  ,एक तेरे आने से ।
         

No comments:

Post a Comment