Wednesday, March 9, 2011

JEEVAN MEIN RANG

                                        जीवन में रंग
                        ठंडी हवा का झोंका ,
                            जब छू गया मुझको ,
                       ज्येष्ठ की तपिश में ,
                            सहला गया वो मुझको |
                       सामने खड़े गुलमोहर ने ,
                            प्यार से पुकारा ,
                       आओ मेरी पनाह में ,
                             दूँगा तुम्हें मैं छाया |
                       आगे बढ , भरा उसे ,
                             अपनी बाँहों में ,
                        झर - झर  झरे कुछ फूल ,
                              सहला गए गालों को मेरे ,
                       लगा गुलमोहर कह रहा है ,
                             तुम प्यार दो मुझे ,
                              तुम प्यार दो मुझे |
                       मैं फैलाऊँगा हरियाली तुम्हारे आँगन में ,
                              तपिश भरे दिनों में ,
                       रंग भर दूँगा तुम्हारे जीवन में |
                       सच ही तो कह रहा है वो ,
                               आज इतने बरसों बाद भी ,
                       जीवन में रंग घोल रहा है वो |       

No comments:

Post a Comment