Saturday, March 5, 2011

NIBHANE KE LIE

                         ' निभाने  के  लिए '

                     सदियों सी लंबी राहें,
                            छोटी करने के लिए आ,
                                  फिर से मेरी बाँहों में,
                                       समाने के लिए आ ।
                      श्वेत फूल खिल गए हैं,
                            मेरे गुलिस्तां में,
                                 आ उन सभी में,
                                      रंग भरने के लिए आ ।
                       सागर किनारे बैठी हूँ ,
                              एक आस सी लिए  ,
                                    लहरों की तरह मुझको,
                                        भिगोने के लिए आ ।
                            सूरज की तपिश से है ,
                                ये धरा तपी,
                                     तू ही कहीं से बन बदरा,
                                          बरसने के लिए आ ।
                          जिंदगी परछाईं न बन जाए मेरी,
                                  लिपटीं रहें मुझसे न तनहाइयाँ मेरी,
                                       जीवन भर मेरा साथ,
                                            निभाने के लिए आ ।


         



No comments:

Post a Comment