Friday, March 4, 2011

HARSINGAAR

                                         'हर सिंगार'
                           हर सिंगार फूला आज,
                                 मेरा घर - आँगन महका गया ।
                                        गज़रा बन कर मेरी,
                                              वेणी को सजा गया ।
                           संगीत के सुरों सी,
                                  लय बद्ध उसकी महक,
                                         मेरी मन वीणा के तारों को,
                                                झंकृत करा गया ।
                            संगीत महक उठा,
                                  महक गुंजायमान हो उठी,
                                        महकी हुई सरगम,
                                              गूँज उठी चहुँ ओर ,
                                                  दिशाओं  में,
                                                       फिजाओं  में,
                                                            उस गूँजती महक में,
                                                                 मेरा तन - मन समा गया ।
                             ये जीवन,
                                 उस महकती लय की़,
                                        गूँजती झंकार,
                                             मेरी साँसों में,
                                                 डुबा गई मुझे,
                                                      इस नशीले सागर में,
                                                             जिसका नाम है प्यार ।   
 
















                          

No comments:

Post a Comment