Friday, March 4, 2011

MAN _ PANCHHI ( JIVAN )

                                      'मन - पंछी'

                     हरियाली रेत में खो गए,
                             कदमों के निशां तेरे - मेरे,
                     जीवन की नदिया में,
                             बह गए पतवार तेरे - मेरे ।
                     नीङ का बनाते हुए,
                             वक्त कैसे बीत गया ?
                     जान ना पाए हम,
                              उलझ कर संसार में,
                     खुद को भी,
                             पहचान ना पाए हम,
                     सपनीले गगन में मन - पंछी,
                              उङ गए तेरे - मेरे ।
                     जिन्दगी की राहों में,
                               चली मैं हर कदम साथ तेरे,      
                     हर राह , हर पड़ाव , रूकी,
                               दौड़ी मैं संग तेरे,
                     इस धूप - छाँव को पार करते,
                               बन गए ये सांझ भी सवेरे ।
                      

No comments:

Post a Comment